News Update
।छिन्दवाड़ा सांसद कमलनाथ की सुरक्षा में बड़ी चूक । सुरक्षा में तैनात एक पुलिस कर्मी रत्नेश पवार ने कमलनाथ पर राइफल तान दी।राहुल गांधी (47) ने शनिवार को कांग्रेस के 60वें अध्यक्ष के तौर पर कार्यभार संभाला। चुनाव अधिकारी एम रामचंद्रन ने उन्हें सर्टिफिकेट प्रदान किया।.नरेंद्र मोदी ने शनिवार को नॉर्थ-ईस्ट दौरे पर मिजोरम की राजधानी आइजोल में हाइड्रो इलेक्ट्रिक पावर प्लान्ट का इनॉगरेशन किया।

1-मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि किसानों को हर संकट से निजात दिलाएगी राज्य सरकार। उन्होंने कहा कि मैंने खेत में हल चलाया है, मौसम की मार भी झेली है, इसलिये किसानों के हर दर्द को दिल से महसूस करता हूँ। मुख्यमंत्री आज उज्जैन में विशाल किसान सम्मेलन में भावांतर भुगतान योजना में पंजीकृत 1.35 लाख किसानों के खातों में लेपटॉप से एक क्लिक कर 135 करोड़ रूपये की भावांतर राशि ट्रांसफर करने के बाद किसानों को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने किसानों को भावांतर राशि के प्रमाण-पत्र भी वितरित किये।

2-मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विधानसभा सत्र से पहले बड़ी प्रशासनिक सर्जरी की है। इसमें अपर मुख्य सचिव से लेकर सचिव स्तर के 15 अधिकारियों की जिम्मेदारियों में बड़ा बदलाव किया गया है।अपर मुख्य सचिव राधेश्याम जुलानिया को एक बार फिर जल संसाधन विभाग की कमान सौंपी गई है। वहीं, अपर मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस को पंचायत एवं ग्रामीण विकास जैसे महत्वपूर्ण और मैदानी महकमे की जिम्मेदारी देकर मुख्यधारा में लाया गया है।

3-निकाय के भीतर एक से दूसरे स्कूल में तबादलों के लिए अध्यापकों को अभी और इंतजार करना पड़ेगा। स्कूल शिक्षा विभाग तबादले के नियम तैयार कर रहा है। इसमें अभी डेढ़ से दो माह लगने की संभावना है। प्रदेश में करीब एक लाख अध्यापक निकाय के भीतर तबादला चाहते हैं।

4-पासपोर्ट कार्यालय में अब ऑनलाइन के साथ ऑफलाइन आवेदन भी स्वीकार किए जाएंगे। लंबित आवेदन निपटाने और आवेदकों की सुविधा के लिए नए क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी नीलेश श्रीवास्तव ने यह सुविधा शुरू की है। विदेश मंत्रालय ने मौजूदा पासपोर्ट अधिकारी मनोज राय को मुंबई के लिए रिलीव कर उनके स्थान पर श्रीवास्तव को तैनात किया है।

5-व्यापमं द्वारा आयोजित पीएमटी परीक्षा 2012 फर्जीवाड़े मामले में चिरायु अस्पताल संचालक अजय गोयनका, पीपुल्स मेडिकल कॉलेज संचालक डॉ. एसएन विजयवर्गीय सहित 13 डॉक्टर और 8 अन्य लोगों ने अपनी अग्रिम जमानत अर्जी पेश की है।अर्जियों पर गुरूवार को विशेष न्यायाधीश डीपी मिश्रा की अदालत में सुनवाई की जाएगी इसी दिन सीबीआई भी मामले का चालान पेश करने जा रही है।

 

 

 

प्रदेश की खबरें:-पासपोर्ट कार्यालय में अब ऑनलाइन के साथ ऑफलाइन आवेदन भी स्वी


  171 views

 By-emsuser

 24 day ago


Share Video on:


0 Likes

 Embed

Send URL By SMS

Add Comment

Related Videos


44 views    By admin    2 day ago

SUBSCRIBE NEWSLETTER

Sign-up for action alerts and all sort of news around you. Just a click away. Subscribe and get updated.

LATEST VIDEOS

TODAY'S VIDEOS

© 2015 All Rights Reserved