News Update
।6.53 अंकों की बढ़त के साथ 33,588.08 पर बंद हुआ सेंसेक्स।गुजरात चुनाव: कांग्रेस के साथ चुनाव लड़ेगी NCP।J-K: राष्ट्रगान के दौरान खड़े न होने पर दो छात्रों के खिलाफ FIR दर्ज।

1-धनतेरस के अवसर पर आप सर्वार्थ सिद्धि के साथ धन लाभ योग के साथ सुबह सात बजे से शाम सात बजे के बाद तक जी भर कर खरीददारी कीजिये. धनतेरस कार्तिककृष्ण पक्ष त्रयोदशी को दोनों योग का एक साथ मिलन हो रहा है, इस कारण आपके लिए खरीददारी का शुभ समय लगातार दिन भर है.

2-अयोध्या में भगवान राम की भव्य प्रतिमा स्थापित करने के प्रदेश सरकार के प्रस्ताव का यूपी शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने स्वागत किया है। वक्फ बोर्ड ने सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस संबंध में एक पत्र भेजा है। इसमें कहा गया है कि भगवान राम की प्रतिमा में लगने वाले तरकश के लिए दस चांदी के तीर वक्फ बोर्ड भेंट करेगा।

3-भारतीय जनता पार्टी के विधायक संगीत सोम के ताजमहल को श्गद्दारोंश् द्वारा बनाए जाने के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने सवाल पूछा है कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले पर राष्ट्रीय झंडा फहराना बंद करेंगे. हैदराबाद के सांसद ओवैसी ने कहा कि यह बहुत आश्चर्यजनक है कि जिसने संविधान की शपथ ली है, 

4-भारत में 85 प्रतिशत लोग अपनी सरकार में विश्वास रखते हैं, लेकिन दिलचस्प बात यह है कि आधे से ज्यादा लोग सैन्य शासन और तानाशाही का भी समर्थन करते हैं। पीईडब्लू के ताजा सर्वेक्षण में यह तथ्य सामने आया है।38 देशों में कराए गए इस सर्वेक्षण की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत जैसे देश में जिसका सात दशकों का मजूबत लोकतंत्र का इतिहास है,

5-इंडियन नेवी के पी-81 प्लेन ने मनीला के पास डूबे भारतीय मालवाहक जहाज (बंतहव अमेेमस) में सवार 10 लोगों की तलाश शुरू कर दी है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सोमवार को ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है। बता दें कि एमराल्ड स्टार फिलीपींस के कोस्ट के पास पेसिफिक ओशन में शुक्रवार को डूब गया था, जिसमें 26 भारतीय सवार थे।

6-जैन मुनि शांतिसागर के खिलाफ रेप के आरोप लगाने वाली लड़की खुद सामने आ चुकी है। उसके मुताबिक, ब्रह्मचर्य का दावा करने वाले जैन मुनि शांतिसागर ने सुख-शांति के पाठ के बहाने उससे उसके न्यूड फोटो वॉट्सऐप पर मंगवाए थे। विक्टिम ने लीगल काउंसलर, गाइनेकोलॉजिस्ट और साइकोलॉजिस्ट के जरिए से भास्कर को यह बात बताई। 

7-पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दामाद सहित 260 से अधिक सांसदों को देश के चुनाव आयोग ने संपत्तियों और देनदारी की जानकारी मुहैया नहीं कराने की वजह से निलंबित कर दिया है.पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक पाकिस्तान चुनाव आयोग ने राष्ट्रीय, प्रांतीय असेंबली और सीनेट के कुल 261 सदस्यों को निलंबित कर दिया है.


8-मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर इन दिनों सोशल मीडिया पर बन रहे फर्जी अकाउंट से खासे नाराज चल रहे हैं. दरअसल अर्जुन ओर सारा के नाम से ट्विटर पर बने कई फर्जी अकाउंट से सचिन परेशान हैं. इस मामले में उन्होंने ट्विटर से दो टूक कहा है 

9-मंगलवार को धनतेरस के दिन भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत मामूली बढ़त के साथ देखने को मिल रही है। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 24 अंक की तेजी के साथ 32658 के स्तर पर और निफ्टी 7 अंक की मामूली तेजी के साथ 10237 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। ने

10-16 अक्टूबर को हेमा मालिनी के जन्मदिन पर उनकी बायोग्राफी लॉन्च की गई। श्बियॉन्ड द ड्रीम गर्लश् नाम से आई इस किताब को एक मशहूर मैगजीन के एडिटर रह चुके राज कमल मुखर्जी ने लिखा है। बता दें दीपिका पादुकोण ने हेमा की बायोग्राफी को लॉन्च किया और इस किताब को हार्पर कॉलिन्स ने पब्लिश किया है। 

देश दुनिया की खबरें:-17/10/17


  470 views

 By-emsuser

 37 day ago


Share Video on:


0 Likes

 Embed

Send URL By SMS

Add Comment

Related Videos


44 views    By admin    2 day ago

SUBSCRIBE NEWSLETTER

Sign-up for action alerts and all sort of news around you. Just a click away. Subscribe and get updated.

LATEST VIDEOS

TODAY'S VIDEOS

© 2015 All Rights Reserved