News Update
।छिन्दवाड़ा सांसद कमलनाथ की सुरक्षा में बड़ी चूक । सुरक्षा में तैनात एक पुलिस कर्मी रत्नेश पवार ने कमलनाथ पर राइफल तान दी।राहुल गांधी (47) ने शनिवार को कांग्रेस के 60वें अध्यक्ष के तौर पर कार्यभार संभाला। चुनाव अधिकारी एम रामचंद्रन ने उन्हें सर्टिफिकेट प्रदान किया।.नरेंद्र मोदी ने शनिवार को नॉर्थ-ईस्ट दौरे पर मिजोरम की राजधानी आइजोल में हाइड्रो इलेक्ट्रिक पावर प्लान्ट का इनॉगरेशन किया।

1-मध्यप्रदेश मदरसा बोर्ड ने प्रदेश के सभी मदरसों को एक एडवाइजरी जारी कर स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराने और तिरंगा रैली निकालने को कहा है। मदरसा बोर्ड के चेयरमैन सैय्यद इमाद उद्दीन ने कहा कि सभी को वतन से मोहब्बत करनी चाहिए। स्वतंत्रता दिवस मनाने का यह हर वर्ष का कार्यक्रम है, जिसमें मदरसों में तिरंगा फहराने के साथ राष्ट्रगान गाया जाएगा। साथ ही इन सभी कार्यक्रमों की तस्वीरें मप्र मदरसा बोर्ड के कार्यालय को भेजें।

2-सांसद कांतिलाल भूरिया कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ शुक्रवार रात करीब 11 बजे स्ट्रांग रूम के बाहर धरने पर बैठ गए। भूरिया का आरोप है कि स्ट्रांग रूम के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे जिला प्रशासन हटवा रहा है। कलेक्टर कह रहे हैं कि भोपाल निर्वाचन से आदेश है, जबकि हमने पता किया तो ऐसा कोई आदेश नहीं है। मुख्यमंत्री ने प्रशासन को कैसे भी कर जिताने को कहा है।

3-प्रदेश में सरकारी और मप्र माध्यमिक शिक्षा मंडल से संबद्ध निजी स्कूलों के छात्र-छात्राएं अब पुरानी किताबों से पढ़ाई करेंगे। एनजीटी के निर्देशों के बाद राज्य सरकार ये कदम उठाने जा रही है। सभी स्कूलों में बुक बैंक शुरू करने के आदेश अगले हफ्ते तक जारी हो जाएंगे।इसके बाद स्कूलों में किताबों को सुरक्षित रखने की मुहिम शुरू होगी

4-रचना नगर स्थित चेतक ब्रिज के पास ट्रैफिक जाम की समस्या से निपटने के लिए चौड़ीकरण की योजना को स्मार्ट सिटी योजना में शामिल किया जाए।शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री व गोंविदपुरा क्षेत्र के विधायक बाबूलाल गौर ने भोपाल स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट कार्पाेरेशन लिमिटेड के सीईओ चंद्रमौलि शुक्ला व प्रोजेक्ट इंजीनियर रामजी अवस्थी के साथ होशंगाबाद रोड पर निर्मित साइकिल ट्रेक और स्मार्ट पोल का अवलोकन किया।

5-हटाए गए संविदा बिजली कर्मचारियों की बहाली नहीं होने से नाराज कर्मचारियों ने शुक्रवार को फिर बिजली कंपनी के एमडी दफ्तर का घेराव किया। काफी समझाइश के बाद कर्मचारी काम पर लौटे, लेकिन जाते-जाते आंदोलन की चेतावनी दे गए। कर्मचारियों का कहना था कि मंत्री के आश्वासन के बाद हमने अप्रैल माह का आंदोलन स्थगित किया था।

प्रदेश की खबरें:-अब पुरानी किताबों से पढ़ाई. 12/08/17


  172 views

 By-emsuser

 127 day ago


Share Video on:


0 Likes

 Embed

Send URL By SMS

Add Comment

Related Videos


44 views    By admin    2 day ago

SUBSCRIBE NEWSLETTER

Sign-up for action alerts and all sort of news around you. Just a click away. Subscribe and get updated.

LATEST VIDEOS

TODAY'S VIDEOS

© 2015 All Rights Reserved