News Update
।रामनाथ कोविंद ने ली राष्ट्रपति पद की शपथ, सेंट्रल हॉल में लगे जय श्रीराम के नारे।होशंगाबाद: सीसीटीवी की निगरानी में हुई टमाटर की बिक्री ।गरीबों के लिए विकास का रास्ता खुलना चाहिए: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ।भारत के प्रत्येक नागरिक पर हमें गर्व है: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ।गुजरात के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे करने अहमदाबाद पहुंचे पीएम मोदी ।

 

1 योगी के सीएम बनते ही इलाहाबाद में दो बूचड़खाने सील
रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद सोमवार को योगी आदित्यनाथ ने कामकाज संभाला. योगी के सीएम बनने के बाद सोमवार को इलाहाबाद नगर निगम ने दो बूचड़खानों को सील करवा दिया है.

2 अफसरों से मिले CM योगी, दिलाई ईमानदारी की शपथ
उत्तर प्रदेश सरकार का कामकाज संभालने के बाद सोमवार को योगी आदित्यनाथ सरकार का पहला दिन है. पहले दिन आदित्यनाथ ने प्रधान सचिवों और अलग-अलग विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की. लोकभवन में सीएम योगी आदित्यनाथ ने सूबे के अधिकारियों के साथ बैठक की. सभी अधिकारियों को योगी ने खड़े होकर शपथ दिलाई. सभी अधिकारियों को को ईमानदारी स्वच्छता और स्पष्टता की शपथ दिलाई. आगे के रोड मैप के बारे में सभी अधिकारियों से चर्चा की.

3 राज्यसभा के प्रश्नकाल में 3 मंत्री गायब
राज्यसभा में सोमवार को प्रश्नकाल के दौरान अजीब वाकया हुआ। विपक्ष ने 3 केंद्रीय मंत्रियों से सवाल पूछे थे, लेकिन जब जवाब देने का वक्त आया तो तीनों ही मंत्री सदन से गायब थे। यह देख चेयरमैन हामिद अंसारी नाखुश दिखे। इस पर विपक्ष ने सरकार पर तंज कसा "ये मैक्सिमम मिनिस्टर्स, मिनिमम गवर्नेंस है।"

4 हाईकोर्ट ने दिए आदेश, गंगा और यमुना को मिले इंसानो जैसे अधिकार
नैनीताल हाईकोर्ट ने हुए गंगा और यमुना नदी को जीवित मानते हुए हुए केंद्र सरकार को इन्हें इंसानों की तरह अधिकार देने के निर्देश दिए हैं। साथ ही गंगा नदी से निकलने वाली नहरों आदि संपत्ति का बंटवारा आठ सप्ताह में करने के आदेश पारित किए हैं। अदालत ने पवित्र गंगा नदी को देश की जीवित इकाई के रूप में पहचान दी है।

5 पाक में लापता हुए मौलवी भारत लौटे, सुषमा से की मुलाकात
पाकिस्तान में लापता होने के बाद हजरत निजामुद्दीन औलिया दरगाह के मुख्य खादिम आसिफ अली निजामी और उनके भतीजे नाजिम अली निजामी सोमवार को भारत लौट आए हैं। दोनों खादिम ने बाद में सुषमा स्वराज से भी मुलाकात की। इस बीच, नाजिम ने कहा कि पाकिस्तान के मीडिया ने उन्हें भारतीय खुफिया एजेंसी राॅ का एजेंट बताया जा रहा था। बता दें कि नाजिम और आसिफ पाकिस्तान में अचानक लापता हो गए थे। भारत के दबाव में पाकिस्तान ने इनका पता लगाया वही बीजेपी सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने खादिम की बातों को नकारते हुए कहा कि वो झूठ बोल रहे हैं कि उन्हें पाकिस्तान में डिटेन किया गया था।

6 मणिपुर में बीजेपी की एन बीरेन सिंह सरकार ने ध्वनिमत से जीता विश्वासमत
मणिपुरविधानसभा चुनाव 2017 में नंबर दो पर रहने के बावजूद सरकार बनाने में कामयाब रही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सोमवार को सदन में हुई अग्नि परीक्षा में कामयाब हो गई है, और उन्होंने ध्वनिमत से विश्वास प्रस्ताव जीत लिया है.


7 बलिदान दिवस पर केंद्रीय मंत्री उमा भारती पहुची भोपाल
वीरांगना अवंति बाई बलिदान दिवस पर सोमवार को मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में केंद्रीय जल-संसाधन मंत्री उमा भारती और सीए एम् शिवराज सिंह चौहान ने अवंति बाई प्रतिमा पर श्रद्धा-सुमन अर्पित कर, नमन किया वही इस अवसर पर सी एम् शिवराज ने केंद्रीय मंत्री उमा भारती का सम्मान किया।


8 दवाओं की सेल्स को ऑनलाइन ट्रैक करेगी सरकार, जल्द बनाएगी ई-प्लेटफॉर्म
देश में दवाओं की बिक्री को ट्रैक और रेगुलेट करने के लिए जल्द ही हेल्थ मिनिस्ट्री एक इलेक्ट्रॉनिक प्लेटफॉर्म बनाने जा रही है। सभी ड्रग मैन्युफैक्चरर्स को इस पर अपना रजिस्ट्रेशन करवाना जरूरी होगा। इसके अलावा सभी डिस्ट्रीब्यूटर्स से लेकर केमिस्ट को दवाओं की सेल से जुड़े सभी आंकड़े इस ई-प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध करवाने होंगे।


9 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यहां खेला गया तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया। मैच के आखिरी दिन शॉन मार्श और पीटर हैंड्सकॉम्ब ने मिलकर 124 रन की पार्टनशिप करते हुए विकेट बचाए और ऑस्ट्रेलिया की हार को टाल दिया। मैच खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी इनिंग में 6 विकेट खोकर 204 रन बना लिए थे।

10 मार्केट में प्रॉफिट बुकिंग, सेंसेक्स में 130 अंक की गिरावट
मार्केट में किसी पॉजिटिव संकेत के न होने की वजह से सोमवार के कारोबार में प्रॉफिट बुकिंग देखने को मिली है। हफ्ते के पहले कारोबारी दिन सेंसेक्स 130 अंक गिरकर 29,518 अंक पर और निफ्टी 33 अंक लुढ़ककर 9,126 अंक पर बंद हुआ है।

 

प्राइम टाइम-योगी के सीएम बनते ही इलाहाबाद में दो बूचड़खाने सील 20/03/17


  388 views

 By-

 127 day ago


Share Video on:


0 Likes

 Embed

Send URL By SMS

Add Comment

Related Videos


44 views    By admin    2 day ago

SUBSCRIBE NEWSLETTER

Sign-up for action alerts and all sort of news around you. Just a click away. Subscribe and get updated.

LATEST VIDEOS

TODAY'S VIDEOS

© 2015 All Rights Reserved